Tuesday, June 2, 2009

हर जगह पिटेंगे भारतीय, देश में भी-विदेश में भी

अब आस्ट्रेलिया में भारतीयों की पिटाई हो रही है। विदेश में रहने वाले तमाम मराठियों ने महाराष्ट्र में एक गुंडे का समर्थन किया था, जब वह उप्र और बिहार के लोगों को पिटवा रहा था। कांग्रेस भी चुप, भाजपा भी चुप।
यही कांग्रेस सरकार केंद्र में थी और महाराष्ट्र में भी, जब महाराष्ट्र में मराठी गैर मराठी के नाम पर उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग बड़े पैमाने पर पीटे और मारे जा रहे थे। सरकार कुछ नहीं कर सकी। अब आस्ट्रेलिया में स्थानीय लोगों की नौकरी छीनने के नाम पर भारतीयों को पीटा जा रहा है और वहां राजनीति हो रही है तो यह सरकार क्या कर सकती है? यह तो विदेश का मामला है। कुछ नहीं होने वाला गुरू, लात खाते रहो, जीते रहो और कांग्रेस, भाजपा को वोट देकर सत्ता देते रहो। फिलहाल अभी तो कांग्रेस की जय हो।
हम यही कर सकते हैं, जो फोटो में ये लोग कर रहे हैं।

4 comments:

Mohit Parashar said...

kya pitna hi niyati ban gayi hai?

satyendra... said...

हां मोहित भाई, लगता तो कुछ ऐसा ही है। जब तक सर्वाइवल आफ द फिटेस्ट (योग्यतम की अतिजीविता) की परिभाषा में नहीं आते, हर भारतीय को यह संकट झेलना पड़ेगा। यूपी और बिहार के भारतीय- जो अब तक भारतीय होने के कारण ही वंचित रखे गए और उन्होंने अपने वंचित होने का दंश खुशी खुशी झेला, अपने ही देश में विभिन्न राज्यों में पिट रहे हैं। जिन्होंने क्षेत्रवाद, आतंकवाद के नाम पर विशेष पैकेज लिए और आगे बढ़ गए- अब इन भारतीयों को हेय दृष्टि से देख रहे हैं। मंदी के बाद ऐसी स्थिति पूरी दुनिया में देखी जा रही है कि बाहरी लोग उनके हक को छीन रहे हैं। अब फ्रेडमैन के -- द वल्डॆ इज फ्लैट-- की परिभाषा खत्म होती नजर आ रही है।

Ratan Singh Shekhawat said...

लगता है आस्ट्रेलिया वाले भी हमारे लोगो द्वारा ही ये सब सीख रहे है |

परमजीत बाली said...

सटीक लिखा। अपने हॊ देश मे जब यह हाल होता रहा है तो विदेश मे होने वाली भारतीयों की पीटाई का असर हमारे नेताओं पर क्या पड़ेगा ???